City Post Live
NEWS 24x7

ChatGPT OpenAI चैटबॉट के एक महीने में हुए 10 करोड़ यूजर्स.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :आजकल इंटरनेट पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड चैटबॉट चैटजीपीटी (ChatGPT) लोगों को पहली पसंद बनता जा रहा है. यह चैटबॉट लॉन्च के एक महीने के भीतर ही ओपन एआई (Open AI) द्वारा विकसित चैटजीपीटी के 10 करोड़ यूजर्स हो चुके हैं. यूबीएस स्टडी के मुताबिक, यह दुनिया में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली कंज्यूमर एप्लीकेशन बनकर उभरी है.

सबसे ख़ास बात लॉन्च के एक महीने के अन्दर इसके इतने यूजर्सहुये हैं. Similarweb के डेटा के मुताबिक जनवरी के महीने में चैटजीपीटी पर हर दिन 1.30 करोड़ यूनिक विजिटर्स आए हैं. जो दिसंबर 2022 की तुलना में लगभग दोगुना ज्यादा रहा है. यूएसबी की एनालिस्ट्स रिपोर्ट के मुताबिक “बीते 20 साल के इंटरनेट स्पेस में कोई भी कंज्यूमर इंटरनेट ऐप ने इतना शानदार प्रदर्शन नहीं किया है, जितना चैटजीपीटी ने किया है.”चैटजीपीटी का नाम जीपीटी या जनरेटिव प्री-ट्रेन्ड ट्रांसफार्मर (Generative Pre-Trained Transformer) से लिया गया है, जो एक डीप लर्निंग लैंग्वेज मॉडल है जो इंसान की तरह लिखित टेक्स्ट जनरेट करने में माहिर है. चैटजीपीटी एक कंवर्सशनल चैटबॉट है.

चैटजीपीटी एक तरह का चैटबॉट है, जिसकी मदद से आप चैट कर सकते हैं. आप चैटजीपीटी से कोई भी सवाल पूछ सकते हैं. सवाल पूछने पर यह आपको आपके सवाल का डिटेल में जवाब देगा.डीप लर्निंग एक मशीन लर्निंग मेथड है जिसमें न्यूरल नेटवर्क की 3 या अधिक परतें होती हैं. यह नेटवर्क इंसानी दिमाग के व्यवहार को पकड़ने का प्रयास करता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.