City Post Live
NEWS 24x7

अंतरात्मा का हवाला देकर NDA-UPA के नेता कर रहे क्रॉस वोटिंग का दावा.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रविवार को हुई एनडीए की बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू बहुत ही सशक्त उम्मीदवार हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि अंतरात्मा की आवाज पर लोग उन्हें वोट करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं अभी भी सभी विपक्षी दलों से अपील करता हूं कि वो अपना विचार बदलें और द्रौपदी मुर्मू को वोट दें.गौरतलब है कि वोटिंग के ठीक पहले एनडीए (NDA) और महागठबंधन के नेताओं की बैठकें तेज हो गई हैं. न सिर्फ नेताओं को वोटिंग कैसे करनी है इसकी ट्रेनिंग दी जा रही है, बल्कि कैसे एकजुट रह कर अपने-अपने उम्मीदवार को वोट देना है इसकी भी रणनीति बनाई जा रही है.

लेकिन इन सबके बीच दोनों गठबंधन से यह दावा शुरू हो गया है कि अंतरात्मा की आवाज सुन कर नेता उनके उम्मीदवार को वोट देंगे.बिहार बीजेपी (Bihar BJP) के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी की अगुवाई में बिहार विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में जेडीयू के तरफ से संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी, बीजेपी के तरफ से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की तरफ से ज्योति देवी शामिल हुईं. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर माननीय को वोटिंग कैसे करनी है इसकी ट्रेनिंग दी गई. साथ ही आगे की रणनीति पर भी चर्चा हुई.

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की लीडर ममता बनर्जी ही कह रही हैं अगर पहले द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया होता तो हम अपना उम्मीदवार नहीं देते. इसका सीधा मतलब है कि लोग उनका समर्थन कर रहे हैं और चूंकि राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी व्हिप जारी नहीं करती है इसलिए हमें उम्मीद है कि बहुत से लोग उनका समर्थन करेंगे, बस इंतज़ार कीजिए.

संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह तैयार है. आज (रविवार) हमलोगों की बैठक हुई है. उन्होंने कहा कि जो भी मतदाता अंतरात्मा की आवाज सुनेगा वो सिर्फ और सिर्फ द्रौपदी मुर्मू को वोट देगा क्योंकि वो महिला हैं, आदिवासी समाज के आती हैं और बहुत ही सशक्त उम्मीदवार हैं. जब व्हिप जारी नही रहता है तो आप समझ सकते हैं कि अंतरआत्मा की आवाज क्या होगी.दूसरी तरफ, मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के विधायक और यूपीए के उम्मीदवार का चुनावी कार्य देख रहे रामानुज प्रसाद अंतरआत्मा की आवाज के बहाने क्रॉस वोटिंग के इशारे पर पलटवार करते हुए कहते हैं कि अंतरआत्मा की आवाज पर वोटिंग जरूर होगी, लेकिन वो अंतरआत्मा की आवाज यशवंत सिन्हा के लिए होगी, जब बक्सा खुलेगा तब देखिएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.