City Post Live
NEWS 24x7

लालू यादव के प्रचार का राजद को मिल रहा फल, कुशेश्वरस्थान में जीत है मुश्किल

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : JDU की दो सीटिंग विधानसभा सीटों तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान के चुनाव परिणाम से नीतीश सरकार की सेहत पर भले कोई असर नहीं पड़े लेकिन कई बड़े नेताओं की राजनीतिक ताकत का अंदाजा तो जरुर लग जाएगा. दोनों सीटों पर बड़े-बड़े नेताओं की इज्जत दांव पर लगी हुई है. 6 साल बाद चुनाव प्रचार के लिए उतरे लालू यादव के लिए ये दोनों सीटें जीतना बेहद जरुरी है. बिमारी के बावजूद लालू यादव प्रचार करने पहुंचे थे. उनके प्रचार का फायदा तारापुर में सबसे ज्यादा दिखाई दे रहा है. हालांकि कुशेश्वरस्थान में कुछ खास फायदा अबतक तो देखने को नहीं मिला है. क्योंकि यहां जदयू के प्रत्याशी अमन हजारी काफी आगे चल रहा है. जिससे लगता है कि ये सीट दोबारा से जदयू के खाते में जाएगी. वहीं तारापुर से राजद के अरुण शाह आगे चल रहे हैं.

बता दें कुशेश्वरस्थान  में 12 वें राउंड में जेडीयू को बड़ी बढ़त मिली हुई है, 8074 वोटों से RJD पीछे है. वहीं तारापुर में अबतक राजद उम्‍मीदवार को 18450 वोट और जेडीयू को 15899 वोट मिले हैं. सबसे बड़ी बात है कि इन दोनों सीटों पर राजद जीत का दावा कर उलटफेर करने की बात कह रहा था. अब जब रुझान बहुत हदतक साफ़ हो गए हैं, कि एक सीट राजद तो दूसरा जदयू को मिल रहा है तो भी क्या राजद कुछ खेला करेगी. ऐसा तो दिखाई नहीं देता है, अगर दोनों सीटें भी राजद के खाते में चली जाए तो भी राजद कुछ खेल नहीं कर पायेगी.

वैसे बताते चलें राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में पूर्व मंत्री श्याम रजक सहित वरिष्ठ नेताओं की एक टीम तारापुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए मुंगेर में तैनात की गई है. वहीं तेजस्वी यादव दरभंगा पहुंचे हुए हैं. उनका कहना है कि मैं यहां इसलिए आया हूँ कि सत्ताधारी पार्टी कुछ गड़बड़ न करें. जाहिर है तेजस्वी अक्सर जदयू पर वोट की गिनती में उलटफेर करने का आरोप लगाते रहे हैं. यही वजह है कि वे खुद मोर्चा संभाल रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.