City Post Live
NEWS 24x7

एक्शन मोड में आई RJD, जातीय जनगणना समेत अन्य मांगों को लेकर आज करेगी धरना प्रदर्शन

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार की राजनीति एक बार फिर से गरमा गयी है. दरअसल, विपक्षी दल आरजेडी एक्शन मोड में आ गयी है. वहीं, अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज धरना प्रदर्शन भी करेगी. बता दें कि, सियासत में इन दिनों जातीय जनगणना का मामला काफी गहराया हुआ है. लगातार इसकी मांगी विपक्ष के द्वारा कि जा रही है. वहीं, आज जातीय जनगणना समेत अन्य मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करेगी. बता दें कि, इसमें जातीय जनगणना कराए जाने, आरक्षण में बैकलॉग व्यवस्था लागू करने और मंडल आयोग की अनुशंसा लागू करने संबंधी मांग शामिल होगी.

आज जिला मुख्यालयों पर राजद के सभी नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. वहीं, केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार से भी जातीय जनगणना कराने की मांग रखेंगे. वहीं, इस प्रदर्शन को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का कहना है कि, सभी जातियों को उनका हक़ मिलने के लिए जातीय जनगणना करवाना जरूरी है. कुछ लोग सिर्फ लोगों को दिग्भ्रमित करने में जुटे हैं, जनता सब देख रही है. जगदानंद सिंह  ने यह भी कहा कि बेरोजगार युवा वर्ग से लेकर हमारे सभी साथी शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर उतरकर अपना अधिकार मांगेंगे और किसी का अधिकार नहीं छीनेंगे.

बता दें कि, आरजेडी शुरू से ही बेरोजगारी और जातीय जनगणना को लेकर अपनी मांगों पर बनी हुई है. वहीं, जदयू के तरफ से भी इस मुद्दे को लेकर सहमति मिल चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा है. वहीं, विपक्ष ने यह भी मांग की है कि यदि केंद्र सरकार जातीय जनगणना के लिए मंजूरी नहीं देती है टी राज्य सरकार अपने खर्च पर जनगणना करवाए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.