City Post Live
NEWS 24x7

राजधानी में आज 3 केंद्रों पर ही लगेगी वैक्सीन, टीका एक्सप्रेस पर भी लगा ब्रेक

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : टीकाकरण में एक कीर्तिमान बनानेवाला पटना जिले में में टीका की कमी पिछले एक सप्ताह से जारी है.इसी वजह से जिला प्रशासन ने रविवार को 24 घंटे चलने वाले तीन केन्द्रों पर ही टीकाकरण किये जाने का फैसला लिया है. वीरचंद पटेल पथ स्थित होटल पाटलिपुत्र अशोक, पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग और पॉलीटेक्निक पाटलिपुत्र में आज टीकाकरण होगा. इन केंद्रों पर कोविडशील्ड ही मिलेगा. इसके अलावा सभी शहरी और ग्रामीण टीकाकरण केंद्र बंद रहेंगे. टीका एक्सप्रेस भी नहीं चलेगा.

जिला प्रशासन के मुताबिक कोवैक्सीन समाप्त है. कुछ कोविडशील्ड बचा है. इसको तीन केंद्रों पर दिया गया है. राज्य स्वास्थ्य समिति से टीका उपलब्ध होने के बाद सभी टीकाकरण केंद्र को खोला जाएगा. इधर, शनिवार को 37 केंद्रों पर 18427 लोगों को टीका लगा. इनमें 15352 लोगों ने पहली और 3075 ने दूसरी डोज ली. जिले में अबतक 20,36,763 लोगों का टीकाकरण हुआ है. इनमें 15,92,863 लोगों ने पहली और 4,43,900 ने दोनों डोज ले ली है.

शनिवार को 1,30,249 लोगों को ही टीका लगा. तीन जिलों, मुंगेर, लखीसराय व अरवल जिले में किसी को भी टीका नहीं लगा है. पांच अन्य जिलों में भी कम टीकाकरण हुआ है. शेखपुरा में सिर्फ 10 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है. मधुबनी में 327, बेगूसराय में 767, दरभंगा में 784 और पश्चिम चंपारण में सिर्फ 85 लोगों को टीका लग सका. बुधवार को 9.59 लाख टीके की डोज बिहार को मिली थी, इनमें 8.82 लाख लोगों को टीका लग चुका है. नई व्यवस्था के तहत रविवार को टीकाकरण नहीं होना है. ऐसे में अब सोमवार से ही टीकाकरण को गति मिलेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.