City Post Live
NEWS 24x7

गंडक नदी उफान पर; समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप, कई गाड़ियों का रुट डायवर्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में गंडक नदी उफान पर है। गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से इसका असर रेल परिचालन पर पड़ा है। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। रेलखंड के डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। वहीं कई ट्रेनों का रुट डायवर्ट कर दिया गया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर समस्तीपुर स्टेशन के बीच पुल संख्या 01 डाउन लाइन पर गंडक नदी के जलस्तर बढ़ जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। यहां गंडक नदी में जलस्तर जहां खतरे के निशान से ऊपर है। वहीं पुल पर दबाव भी बनने लगा है। सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया है।

वहीं मुक्तापुर के पास बूढ़ी गंडक रेल पुल और हायाघाट के पास करेह नदी पर बने पुल पर बाढ़ का खतरा देखते हुए दरभंगा-समस्तीपुर-रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया है। शनिवार को समस्तीपुर और मुक्तापुर के बीच बूढ़ी गंडक के पुल पर बाढ़ का पानी खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। दरभंगा जंक्शन के स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार के मुताबिक हायाघाट में बागमती नदी पर बने रेल पुल पर भी पानी खतरनाक स्तर पर चल रहा है। इस कारण से कई ट्रेनों के रुट को डायवर्ट किया गया है।

खतरे को देखते हुए लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, दरभंगा-अमृतसर, जयनगर-सियालदह और रक्सौल हावड़ा ट्रेन का मार्ग बदलकर मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी होते हुए दरभंगा कर दिया गया है। इसके अलावा दरभंगा-भागलपुर इंटरसिटी को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा जयनगर से राजेंद्र नगर टर्मिनल तक जाने वाली ट्रेन को समस्तीपुर से राजेंद्र नगर टर्मिनल तक कर दिया गया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.