City Post Live
NEWS 24x7

ये वाट्सएप नंबर-8539801124 याद रखिये ,बच जायेगी आपकी जान

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

5,000 रक्तदाता और डॉक्टर जुड़े हैं वाट्सएप ग्रुप से

600 से अधिक अस्पतालों के डॉक्टरों का भी जुड़ाव

5,000 यूनिट ब्लड अब तक करा चुके हैं मुहैया

ये रहा ब्लड कमांडो का वाट्सएप नंबर 8539801124.

सिटी पोस्ट लाइव : अक्सर अस्पताल में मरीजों की जान खून के अभाव में चली जाती है या फिर खून खरीदते खरीदते मरीज के अभिभावकों का खून सुख जाता है.लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.अब 5000 कमांडोज ब्लड डोनेशन के लिए तैयार हो चुके हैं. ये कमांडोज सरकार के नहीं बल्कि पटना के एएन यानी अनुग्रह नारायण कॉलेज के एक छात्र ने तैयार किया है.राज्य के किसी भी शहर में या अस्पताल में भारती हैं,आपके एक कॉल पर ये कमांडोज आपके पास ब्लड डोनेशन के लिए पहुँच जायेगें.ईन कमांडोज की संख्या हजारों में है इसलिए ग्रुप का चक्कर नहीं.हर ग्रुप ब्लड का मौजूद है आपको देने के लिए.

पटना के एएन कॉलेज के छात्र नीरज कुमार ने सिटी पोस्ट लाइव को बताया कि  उनकी टीम से देश भर के 5000 नौजवान जुड़े हैं.ये सभी सदस्य वाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं, जिसका नाम ‘ब्लड कमांडो’ है.एक कॉल पर ये अपना खून किसी को भी देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. सबसे ख़ास बात -ब्लड कमांडो ग्रुप में देश भर के 600 से अधिक अस्पताल के डॉक्टर भी जुड़े हुए हैं. इन अस्पतालों में जैसे ही कोई लावारिस या असहाय मरीज आता है, जिन्हें खून की जरूरत होती है, तो उस अस्पताल के डॉक्टर फौरन वाट्सएप पर मरीज के रक्त का ग्रुप और हॉस्पिटल का नाम जारी कर देते हैं. नीरज कुमार हॉस्पिटल के नजदीक रहने वाले ‘ब्लड कमांडो’ से तत्काल संपर्क करते हैं.

जिस ग्रुप का ब्लड चाहिए ,उस ग्रुप में शामिल नजदीकी कमांडो तुरंत अस्पताल पहुंचकर रक्तदान करता है. अगर उस शहर में संबंधित ग्रुप प का रक्तदाता कमांडो नहीं उपलब्ध रहता है तो  दूसरे शहर से रक्तदाता कमांडो भेजा जाता है. नीरज की पहल पर अब तक 5000 यूनिट ब्लड विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीजों को दिया जा चूका है.सैकड़ों जाने बाख चुकी हैं.ये रहा ब्लड कमांडो का वाट्सएप नंबर 8539801124.

अबतक 25 बार रक्तदान कर चुके नीरज कुमार बताते हैं कि उन्होंने 2012 में ब्लड कमांडो की स्थापना की थी. पटना के एएन कॉलेज से इंटर एवं जंतु विज्ञान से स्नातक कर चुके नीरज अभी  बीएड कर रहे हैं.नीरज को  राज्य सरकार पिछले चार वर्षों से लगातार सम्मानित करती आ रही है.नीरज का हौसला काफी बुलंद है.वो हर किसी को तीन महीने में एकबार ब्लड डोनेशन की सलाह देते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.