City Post Live
NEWS 24x7

पटना एयरपोर्ट 14 घंटे बाद फिर खुला, आज भी कई उड़ाने की गयी रद्द

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : यास तूफान के चलते करीब 14 घंटे तक बंद रखने के बाद सुबह नौ बजे से पटना एयरपोर्ट को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से आज भी कई उड़ानें रद्द हैं या घंटों की देरी से उनके उड़ान भरने की संभावना है।

गुरुवार रात पौने सात बजे अचानक विजिबिलिटी कम होने की वजह से पहले इसे रात 10 बजे तक के लिए बंद किया गया था। फिर रात पौने 10 बजे फिर से रनवे पर विजिबिलिटी की जांच के बाद मौसम विभाग से बारिश के मिले इनपुट के बाद रनवे को यात्री विमानों के लिए शुक्रवार सुबह नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया। इस कारण चार विमानों को रद्द करना पड़ा।

उधर दरभंगा एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने से विमानों की आवाजाही रोकनी पड़ी। इस कारण मुंबई से आ रहे स्पाइसजेट के विमान (एसजी 944) को वाराणसी डायवर्ट किया गया। इसमें एक बच्चा सहित 105 यात्री सवार थे। दरभंगा एयरपोर्ट के ऊपर कई बार चक्कर काटने के बाद जब ईंधन समाप्त होने लगा तो उसे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान को उतारा गया।

पटना एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि इस दौरान चार विमानों को रद्द करना पड़ा। शुक्रवार की सुबह मौसम की स्थिति को देखते हुए विमानों के ऑपरेशन का निर्णय लिया जाएगा। इस दौरान रनवे की फिसलन, हवा की स्थिति और विजिबिलिटी के साथ साथ संभावित मौसम को भी आधार बनाया जाएगा।

इससे पहले गुरुवार को इस बीच एयरपोर्ट के बंद होने से चार जोड़ी विमानों का परिचालन रद्द करना पड़ा। दिल्ली से पटना आने वाली विस्तारा के विमान यूके 714-715 को पटना एयरपोर्ट पर उतरने के पहले ही इसे रास्ते से वापस कर दिया गया। यात्रियों से भरा यह विमान दिल्ली वापस लौट गया। अचानक इन विमानों के परिचालन पर रोक लगाने से दिल्ली व बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.