City Post Live
NEWS 24x7

जेएमएम एनडीए के साथ आये, केंद्र से मिलेगा ज्यादा फंड: रामदास आठवले

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रमुख शिबू सोरेन तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे है, जेएमएम भी एनडीए का हिस्सा रहा है, इसलिए उनके पुत्र  हेमंत सोरेन को भी एनडीए में आना चाहिए, इससे केंद्र में एनडीए को मजबूती मिलेगी और झारखंड में एनडीए की सरकार बनने पर राज्य को ज्यादा फंड मिलेगा। आठवले मंगलवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर हरे थे। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को अंतरर्जातीय विवाह करने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसा करने पर ढ़ाई लाख रुपये की सहायता देंगे।

रामदास आठवले ने कहा कि दामोदर घाटी निगम बनाने में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की बड़ी भूमिका थी,इसलिए इसका नामकरण भी बाबा साहेब के नाम पर होना है। वहीं मैथन डैम के किनारे पहाड़ी में भी बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। इसका भरोसा पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में भी दिलाया गया, लेकिन बाद में राज्य में सरकार बदल गयी, इसलिए सरकार अब इसे हेमंत सोरेन सरकार पूरा करें। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास आठवले ने पार्टी के माध्यम से देश में जातिगत जनगणना की भी मांग की।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री ने उनके मंत्रालय के कार्यक्षेत्र और सामाजिक न्याय को गति प्रदान करने के लिए इस वर्ष  के बजट में एक लाख 26 हजार 500 करोड़ से अधिक की राशि आवंटित की है जो को पहले साल के बजट से काफी अधिक है। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय देश के 85प्रतिशत आबादी को कवर करता है और एससी, एसटी, दिव्यांगजन, ओबीसी तथा स्वर्ण वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों तक राहत पहुंचाने में कार्यरत है। आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार किसानों, वंचितों, आदिवासियों, महिलाओं, बुजुर्गों आदि समेत सभी वर्गों को लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

लॉकडाउन के दौरान चालू पीएम गरीब कल्याण योजना के लाभ को बताते हुए उन्होंने जानकारी दी कि जन धन खातों के माध्यम से 41 करोड़ से अधिक खातों में एक लाख 38 हजार 400 करोड़ से अधिक रुपए गरीबों को लाभ हेतु दिए गए। झारखंड में भी एक करोड़ 53 लाख खातों में 4032 करोड़ रुपए लोगों को वितरित किए गए।उन्होंने पीएम मुद्रा लोन योजना, उज्ज्वला योजना एवं पीएम आवास (शहरी एवं ग्रामीण) योजना से भी लोगों को हुए फायदे को विस्तार से बताया। केंद्रीय मंत्री ने आज एक दिवसीय झारखंड दौरे के दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया तथा राज्य के सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर राज्य में चल रहे सामाजिक कार्यों की प्रगति एवं नए प्रयासों की जानकारी ली।इस दौरे पर उन्होंने रामगढ़ जिले का भी दौरा किया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.