City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कैबिनेट के विस्‍तार का काउंटडाउन शुरू, NDA के संभावित मंत्रियों की लिस्‍ट.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बीजेपी द्वारा अपने मंत्रियों का नाम तय किये जाने के बाद अब बिहार में नीतीश कुमार के कैबिनेट विस्‍तार का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.बीजेपी अगले एक दो दिन में अपने मंत्री बनाए जानेवाले नेताओं के नाम घोषित कर देगी.जेडीयू पहले ही तय कर चूका है कि मंत्री किसको किसको बनाना है.केवल उपेन्द्र कुशवाहा से डील फाइनल होना बाकी है.सूत्रों के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा का विलय जेडीयू में हो सकता है .उपेन्द्र कुशवाहा नीतीश कैबिनेट में मंत्री बनाए जा सकते हैं.

सूत्रों के नुसार अगर सबकुछ ठीक रहा तो दो-तीन दिनों में कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) में शामिल होनेवाले अपने नेताओं केनाम BJP तय कर चुकी है. राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के एनडीए में शामिल होने या फिर जेडीयू में विलय का इनतजार भर है.उपेन्द्र कुशवाहा की नीतीश कुमार के साथ लगातार बैठकें चल रही हैं.

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सोमवार को नई दिल्ली में बिहार बीजेपी के शीर्ष नेताओं की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ हुई हाई लेवल बैठक में नीतीश कैबिनेट में बीजेपी कोटे के नए मंत्रियों के नामों पर चर्चा हो चुकी है.कैबिनेट विस्‍तार में शाहनवाज हुसैन कोई महत्‍वपूर्ण विभाग दिया जा सकता है. शाहनवाज हुसैन को वित्‍त या पथ निर्माण विभाग दिया जा सकता है. उनके अलावा प्रमोद कुमार, प्रमोद चंद्रवंशी, नितिन नवीन, नीतीश मिश्रा, राणा रणधीर सिंह, नीरज कुमार बबलू, संजय सिंह, संजय सरावगी, संजीव चौरसिया, भागीरथी देवी, कृष्ण कुमार ऋषि, इंजीनियर शैलेंद्र तथा विधान पार्षद सम्राट चौधरी के नाम चर्चा में हैं। इंजीनियर शैलेंद्र अंग क्षेत्र के बिहपुर से विधायक हैं तो नितिन नवीन युवा चेहरा हैं. पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी मुंगेर के तो राणा रणधीर चंपारण के रहने वाले हैं.

जेडीयू इन दिनों अपने ‘लव-कुश’ समीकरण पर फोकस कर रहा है. जेडीयू कोटे से उपेंद्र कुशवाहा का नाम सामने आ रहा है. माना जा रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा अपनी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी का या तो जेडीयू में विलय कर लेंगे या जीतन राम मांझी की तरह एनडीए में शामिल हो जाएंगे. इसके बाद कुशवाहा को जेडीयू कोटे से मंत्री बनाया जा सकता है. एनडीए की पिछली सरकार में शिक्षा मंत्री कृष्‍णनंदन वर्मा की तरह उपेंद्र कुशवाहा भी कुशवाहा समाज से हैं.

बहुजन समाज पार्टी से जेडीयू में आए जमां खान (Jama Khan) और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को जेडीयू कोटे से मंत्री बनाया जा सकता है. नीतीश कैबिनेट के विस्‍तार को लेकर हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी एवं विकासशील इनसान पार्टी के अध्‍यक्ष व मंत्री मुकेश साहनी भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के संपर्क में हैं. संभव है कि ‘हम’ व ‘वीआइपी’ से एक-एक और मंत्री बनाए जाएं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.