City Post Live
NEWS 24x7

सुशील मोदी आज राज्यसभा के लिए करेंगे नामांकन, निर्विरोध चुना जाना लगभग तय

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और एनडीए के राज्यसभा उम्मीदवार सुशील मोदी आज नॉमिनेशन दाखिल करेंगे।केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी की ताजपोशी तय मानी जा रही है। उनके निर्विरोध रास जाने का रास्ता लगभग साफ हो गया है।

उप चुनाव के नॉमिनेेशन के लिए गुरुवार यानी 3 दिसम्बर को आखिरी दिन है। लेकिन, अभी तक एनडीए के अलावा अन्य किसी दल से उम्मीदवार तय भी नहीं हुए हैं। एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान की मां रीना पासवान को प्रत्याशी बनाने का विपक्ष का दांव परवान नहीं चढ़ सका है। ऐसे में सुशील मोदी को वॉकओवर मिलने की स्थिति बन गई है।

एनडीए में बीजेपी कोटे की सीट पर पार्टी ने पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर दांव लगाया है। राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन ने दलित कार्ड खेलने का प्रयास किया था। इस मामले में आरजेडी एलजेपी की नाराजगी को भी भुनाना चाहती थी। आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा था कि दलित नेता रामविलास पासवान जी की सीट पर लोजपा का अधिकार है। उनकी पत्नी रीना पासवान के प्रत्याशी बनने पर पार्टी बिना शर्त समर्थन करेगी।

हालांकि तीन दिन की चुप्पी के बाद एलजेपी ने मंगलवार को राजद का आभार जताते हुए इस मामले का पटाक्षेप कर दिया। दूसरी ओर, बीजेपी सहित एनडीए खेमा भी विपक्षी कैंप पर नजरें गड़ाए रहा कि महागठबंधन से कोई प्रत्याशी मैदान में आता है या नहीं।

आरजेडी खेमा रीना पासवान पर दांव लगाना चाहता था। उनके तैयार न होने की स्थिति में किसी दलित चेहरे को मैदान में उतारने की चर्चा थी ताकि बीजेपी और जेडीयू को दलितों के बीच घेरा जा सके। हालांकि एलजेपी के रीना पासवान के नाम पर कदम पीछे खींचने के बाद पूर्व मंत्री श्याम रजक का नाम चर्चा में जरूर आया, मगर फैसले की स्थिति तक नहीं पहुंच सका।

सूत्रों का कहना है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी रीना पासवान के नाम पर ही सहमति दी थी। इन सब हालात में एनडीए प्रत्याशी की राह लगभग साफ होती दिख रही है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा में 40 दलित विधायक हैं।

बीजेपी के सीनियर लीडर और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी बुधवार दोपहर 12.30 बजे राज्यसभा उपचुनाव में बतौर एनडीए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पटना आयुक्त कार्यालय में उनके नामांकन के मौके पर सीएम नीतीश कुमार, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी सहित सरकार के अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे। एनडीए के अन्य नेताओं में HAM अध्यक्ष जीतन राम मांझी, VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी सहित बड़ी संख्या में विधायक, विधान पार्षद शामिल होंगे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.