City Post Live
NEWS 24x7

NDA से विजय कुमार सिन्हा तो महागठबंधन से RJD के अवध बिहारी चौधरी मैदान में

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : वैसे तो बिहार विधानसभा स्पीकर का चुनाव पक्ष और विपक्ष सर्वसम्मति से कर लेते हैं. लेकिन इसबार यह चुनाव आसान नहीं होगा. बल्कि इसके लिए भी वोटिंग की प्रक्रिया अपनाई जा सकती है. दरअसल मंगलवार को बिहार विधानसभा के नए स्पीकर का चुनाव होना है. इसको लेकर महागठबंधन ने भी अपना एक चेहरा स्पीकर के पद के लिए मैदान में उतार दिया है. महागठबंधन जिसमें कि कांग्रेस राजद और वाम दल शामिल हैं उनकी तरफ से राजद के विधायक अवध बिहारी चौधरी स्पीकर के उम्मीदवार होंगे. जबकि एनडीए ने विजय कुमार सिन्हा सामान्य वर्ग से आते हैं और भूमिहार जाति के हैं. उन्हें उतारा है.

बता दें इसबार का बिहार विधानसभा चुनाव भी कई मायनों में उलटफेर वाला रहा. राजद जहां बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो भाजपा जो हमेशा जदयू के छोटे भाई के रूप में काम करती आई वो अब बड़ी हो गई. यही नहीं महागठबंधन और NDA में जो हार जीत का अंतर था वो भी बहुत कम ऐसे में जब महागठबंधन ने स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार उतारने का फैसला किया तो जाहिर है NDA के लिए मामला बेहद मुश्किल होने जा रहा है.

बता दें अवध बिहारी चौधरी के नामांकन के लिए खुद विधानसभा सचिव के कक्ष में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता भी पहुंचे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने, जनता की सभी समस्याओं का समाधान, सदन अच्छे से चल सके उसकी व्यवस्था अध्यक्ष को करनी होती है मुझे उम्मीद है इन सभी आकांक्षाओं पर अवध बिहारी चौधरी जी खरा उतरेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.