City Post Live
NEWS 24x7

दरभंगा को एयरपोर्ट के बाद अब AIIMS का तोहफा, लगी मोदी कैबिनेट की मुहर

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : दरभंगावासियों को अब एयरपोर्ट के बाद एम्स का बड़ा तोहफा मिला है।  केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में दरभंगा में एम्स निर्माण की मंजूरी मिल गयी है। इसके साथ ही बिहार में पटना के बाद दूसरा एम्स बनने का रास्ता साफ हो गया है। दरभंगा में एम्स के निर्माण से सूबे में उत्तर बिहार के बेतिया से लेकर कोसी और सीमांचल के सहरसा, सुपौल और पूर्णियां तक के लोगों स्वास्थ्य क्षेत्र में इसका फायदा होगा। इसके साथ-साथ पटना पर लोगों की निर्भरता भी घटेगी।

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में दरभंगा में 700 बेड के एम्स के निर्माण को मंजूरी मिली है। वित्त सचिव की अध्यक्षता में 25 अगस्त को हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में ही दरभंगा एम्स के निर्माण पर करीब 1361 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्च होने को लेकर स्वीकृति दे दी गयी है।दरभंगा में एम्स के निर्माण से इलाके के लोगों को अब पटना एम्स या दिल्ली एम्स नहीं जाना पड़ेगा। इन इलाकों के लोगों को इलाज कराने के लिए पटना या दिल्ली जाने में खर्च के साथ-साथ काफी मुश्किलों को भी सामना करना पड़ता है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप एस पुरी ने घोषणा की है कि नवंबर के पहले सप्ताह से दरभंगा एयरपोर्ट की उड़ानें शुरू हो जाएंगी। शुरुआत में दरभंगा से दिल्ली, दरभंगा से बेंगलुरु और मुंबई के लिए सीधे उड़ानें होंगी। 30 सितंबर से फ्लाइट्स के लिए पहली बुकिंग शुरू हो जाएगी। छठ पर्व में हवाई जहाज से मिथिलावासी अपने घर जा सकेंगे। दरभंगा में 1400 वर्गमीटर में टर्मिनल बना है और बोईंग 737 और 800 जैसे विमान के लिये रनवे भी बना है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.