City Post Live
NEWS 24x7

दोबारा राज्यसभा के उपसभापति बने हरिवंश, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : हरिवंश नारायण सिंह लगातार दूसरी बार राज्यसभा में उपसभापति चुने गए हैं। राज्यसभा में एनडीए के उम्मीदवार का मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार मनोज झा से था। ध्वनि मत से हुए मतदान में उन्होंने जीत हासिल की।

पीएम मोदी ने हरिवंश को जीत के लिए बधाई दी है। पीएम ने कहा कि मैं हरिवंश जी को बधाई देना चाहता हूं। पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने बहुतों के लिए काम किया है. हम सभी ने सदन की कार्यवाही के संचालन के तरीके को देखा है। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद ऐसी परिस्थितियों में बुलाई गई है जो पहले कभी नहीं देखी गई थी। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सुरक्षा संबंधी सभी सावधानियां बरती जाएं। पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश ने निष्पक्ष तरीके से कार्यवाही का संचालन किया है। वह एक शानदार अंपायर रहे हैं और आने वाले समय में भी ऐसा ही रहेगा। वह अपने कर्तव्यों को निभाने में हमेशा मेहनती रहे हैं।

यूपी के बलिया जिले के सिताब दियारा गांव में 30 जून, 1956 को जन्मे हरिवंश को जयप्रकाश नारायण (जेपी) ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। वे सामाजिक सरोकार की पत्रकारिता से जुड़े रहे हैं। उन्होंने बीएचयू से अर्थशास्त्र में एमए और पत्रकारिता में डिप्लोमा की पढ़ाई की। पढ़ाई के दौरान ही मुंबई में उनका ‘टाइम्स ऑफ इंडिया समूह में प्रशिक्षु पत्रकार के रूप में 1977-78 में चयन हुआ। वह टाइम्स समूह की साप्ताहिक पत्रिका ‘धर्मयुग में 1981 तक उपसंपादक रहे।

हरिवंश 1981-84 तक हैदराबाद एवं पटना में बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी की। 1984 में उन्होंने पत्रकारिता में वापसी की और 1989 अक्तूबर तक आनंद बाजार पत्रिका समूह से प्रकाशित ‘रविवार साप्ताहिक पत्रिका में सहायक संपादक रहे।उन्होनें वर्ष 1990-91 के कुछ महीनों तक तत्कालीन प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के अतिरिक्त सूचना सलाहकार के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय में भी काम किया। वे ढाई दशक से अधिक समय तक ‘प्रभात खबर के प्रधान संपादक रहे। जेडीयू ने उन्हें राज्यसभा भेजा। उन्हें बिहार के सीएम और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है। उन्होनें कई पुस्तकें लिखी और संपादित की हैं।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.