City Post Live
NEWS 24x7

किसको बचना चाहती है मुंबई पुलिस, क्यों कर दी दिशा की जांच फाइल डिलीट?

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच मुंबई पुलिस कितनी गंभीरता से आर रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सुशांत सिंह राजपूत की सेक्रेटरी दिशा की पोस्टमार्टम, एफएसएल और अन्य रिपोर्ट्स गायब हो गई है.मामले की जांच करने के लिए पटना से मुंबई पहुंचे सिटी एसपी विनय तिवारी ने जब सुशांत की पूर्व सेक्रेटरी दिशा का की पोस्टमार्टम, एफएसएल और अन्य रिपोर्ट  मुंबई पुलिस से मांगा तो  कहा गया कि वह फाइल डिलीट हो गई है.

पटना पुलिस ने सुशांत और दिशा के सुसाइड से जुड़े सारे डाक्यूमेंटस बांद्रा और मालवणी पुलिस स्टेशन से मांगे हैं. इसके साथ ही पटना पुलिस ने सुशांत के साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश को भी नोटिस भेजा है.दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने के लिए पटना के सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी रविवार को  दिन के करीब 1.10 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट से मुंबई रवाना हुए और  चार बजे मुंबई लैंड कर गए. शनिवार की रात को  सुशांत मामले की समीक्षा करने के बाद आला अधिकारियों ने आईपीएस विनय को मुंबई भेजने का फैसला लिया था. इस मामले की जांच करने के लिए पहले से ही चार सदस्यीय पटना पुलिस की टीम मुंबई में है.

सुशांत के सुसाइड करने से पहले 8 जून को  मलाड स्थित एक अपार्टमेंट के चौदहवें तल्ले से उनकी पूर्व सेक्रेटरी दिशा सालियान ने कूदकर आत्महत्या कर ली थी. रविवार को पटना पुलिस की टीम दिशा के परिजनों से पूछताछ करने गई पर वहां उनका कोई  परिजन नहीं मिला. पुलिस ने वहां रहने वाले कुछ लोगों का का बयान दर्ज किया.पुलिस मालवणी पुलिस स्टेशन  गई. इसी थाना क्षेत्र में दिशा का फ्लैट है. मालवणी पुलिस स्टेशन पहुंचने के बाद पटना पुलिस ने दिशा सालियान का पोस्टमार्टम रिपोर्ट ,  फॉरेंसिक रिपोर्ट , विसरा रिपोर्ट , सीसीटीवी कैमरे का फुटेज की मांग की तो  मालवणी पुलिस स्टेशन ने कहा कि ये सब फाइल डिलीट हो गए.

सूत्रों  के अनुसार, पटना पुलिस ने दिशा के सुसाइड से जुड़ी सारे रिपोर्ट  मांगे थे, लेकिन कहा गया कि सब डिलीट हो गया है. सुशांत और दिशा के सुसाइड से जुड़े सीसीटीवी फुटेज, जब्त सामान, मोबाइल और लैपटॉप का डेटा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट, फिंगर प्रिंट, केस डायरी की कॉपी, किनसे-किनसे पूछताछ हुई है. इनमें से मुंबई पुलिस ने कुछ भी पटना पुलिस को नहीं दिया है, ऐसे में पटना पुलिस जिनका बयान ले रही उनका बयान जो मुंबई पुलिस दर्ज की है उससे मेल खा रहा है या नहीं यह भी कहना मुश्किल हो रहा है.

सूत्रों के अनुसार इसके लिए बांद्रा और मालवणी पुलिस स्टेशन को दोनों के  सारे डाक्यूमेंट्स देने को कहा गया है. सिटी एसपी ने दोनों  के सारे डाक्यूमेंट्स के लिए मुंबई पुलिस से बातचीत कर इसे हासिल करने की कोशिश  करेंगे. सुशांत के साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और दीपेश को पटना पुलिस ने नोटिस भेजकर बयान दर्ज कराने को  कहा है. पिठानी और सैमयिल मिरांडा के नाम पर सुशांत की गर्लफ्रेंड और इस मामले की मुख्य आरोपी  रिया चक्रव्रती ने सिम लेकर सुशांत को दे दिया था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.