City Post Live
NEWS 24x7

फर्जी गिरफ्तारियों से हमें डराना चाहती है योगी सरकार: अजय लल्लू

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस ने अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी की कड़ी निन्दा करते हुए इसे अवैध, अलोकतांत्रिक और अति निंदनीय बताया। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि भाजपा सरकार दमन का चक्र चला रही है। आये दिन पुलिस के दम पर लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं। यह पुलिस कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में योगी सरकार के निर्देश पर कांग्रेस के सिपाहियों पर फर्जी मुकदमे लाद कर जेल भेजा जा रहा है। वहीं अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज का नाम किसी भी एफआईआर और चार्जशीट में नहीं था फिर भी उन्हें जबरन देर रात के अंधेरे में उनको उठाया गया। उन्होंने कहा कि यह डरी हुयी सरकार है। फर्जी गिरफ्तारियों से हमें डराना चाहती है। पर, हम डरने वाले नहीं, हम सड़क पर संघर्ष करेंगे।
अजय लल्लू ने कहा कि हमारे महासचिव मनोज यादव पर झूठा मुकदमा लगाया गया है जब वह पुलिस की हिरासत में इको गार्डन में थे। हमारे सोशल मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय पर भी मुकदमा कायम हुआ है जबकि वह उस समय दिल्ली से लखनऊ के रास्ते में थे, जिसकी तस्दीक टोल प्लाजा पर कटी रसीद से होती है, यह कैसे और किसके इशारे पर मुकदमा लिखा गया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के इशारे पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की मुखबिरी करायी जा रही है। अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करने वाले लोग आज कांग्रेस कार्यालय की पुलिस और खुफिया एजेंसी से मुखबरी और रेकी करवा रहे हैं। महीने भर से पुलिस गेट पर लगायी गयी, देर रात तक पुलिस हमारे कार्यालय पर क्या करती है।
असंवैधानिक गिरफ्तारी योगी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी: आराधना मिश्रा
इस दौरान कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लोकप्रिय छात्रनेता रहे और दलितों-वंचितों की लड़ाई लड़ने वाले शाहनवाज आलम की असंवैधानिक गिरफ्तारी योगी सरकार को बहुत महंगी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार राजनीतिक द्वेषपूर्ण काम कर रही है। सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है। कांग्रेस के बढ़ते प्रभाव से योगी सरकार की बौखलाहट साफ-साफ दिख रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता पोषित दमन से हम डरेंगे नहीं, सड़क पर संघर्ष करेंगे। कांग्रेस में संघर्ष की लम्बी और शानदार परंपरा रही है, लोकतंत्र को बचाने के लिए दलित-पिछड़ा विरोधी योगी सरकार के खिलाफ अब हम सड़कें गरम करेंगे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.