City Post Live
NEWS 24x7

बिहारियों को जल्द मिलेगी गर्मी और उमस से राहत, पटना समेत इन 15 जिलों में बारिश का अलर्ट

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पुरवैया हवा की वजह से गर्मी और उमस से बेहाल बिहारियों को बहुत जल्द ही  राहत. मिलेगी मौसम विभाग ने गर्मी और उमस के बीच बिहार के 15 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी में हवा के निम्न दबाव के कारण बादल उड़ीसा और झारखंड होते हुए बिहार पहुंचेंगे जिससे बारिश होगी.

बिहार के जिन जिलों को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें राजधानी पटना के अलावा जमुई, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया और सुपौल शामिल हैं. अलर्ट के मुताबिक 12 से 14 जून यानी मानसून आने के पहले तक 10 जिलों में 55 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है.

बिहार में मानसून अक्सर 15 जून तक आता है. लेकिन हवा के दबाव को लेकर इसके पहले आने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग पहले यह बता चुका है कि बिहार में मानसून इस बार अच्छी बारिश लेकर आएगा. बिहार के लोगों को पिछले पांच दिनों से गर्मी और उमस के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुरवईया हवा बहने के कारण जहां पूरे दिन धूप की स्थिति रह रही है वहीं लोगों को पसीना और उमस की परेशानी से भी दो चार होना पड़ रहा है ऐसे में लोगों को बेसब्री से बारिश का इंतजार है.

झारखण्ड में अगले 24 घंटे में मानसून दस्तक दे देगा. मानकर चलिए उसके बाद मानसून बिहार भी पहुँच जाएगा.समय से पहले ओंसून आने से किसान खुश हैं.उनकी खेती समय से शुरू हो जायेगी.अभी बिजड़ा डालने का काम शुरू हो चूका है. आद्रा से पहले ही रोपनी शुरू हो जायेगी.इस साल औसत से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.इसबार पटना पिछले साल की तरह डूबे नहीं इसको लेकर दिन रात नगर निगम शहर के नालों की सफाई में जुटा हुआ है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.