City Post Live
NEWS 24x7

बिहार पर भारी पड़ रहा है अनलॉक, कोरोना के 2141 नए केस, 11 दिन में 11 की मौत.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार  में कोरोना का संक्रमण काफी तेज रफ़्तार से बढ़ रहा है.लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद से तो लगता है कयामत आनेवाली है. कोरोना हर रोज एक नया रिकार्ड बना रहा है. गुरूवार को कोरोना ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य में 250 नए मामलों की पुष्टि की गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना का आंकड़ा 6 हजार के करीब पहुंच गया है.गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य के कई जिलों से कुल 250 संक्रमित मरीज मिले. इससे पहले अब तक एक दिन में 243 मरीज मिलने का हाईएस्ट था. अनलॉक होने से पहले ही लॉकडाउन में 30 मई को सबसे ज्यादा 242 पॉजिटिव मामले सामने आये थे. यह रिकार्ड भी गुरूवार को टूट गया.

बिहार को अनलॉक करना भारी पड़ रहा है. अनलॉक के 11 दिनों में कुल 2141 नए मामले सामने आये हैं. राज्य में औसतन हर रोज लगभग 195 व्यक्ति पॉजिटिव मिल रहे हैं. इतना ही नहीं, सूबे में पिछले 11 दिनों में 11 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. इस लिहाज से देखा जाये तो यहां रोज एक मरीज की जान कोरोना से जा रही है.बिहार में अब तक कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है. खगड़िया और बेगूसराय में अब तक सबसे ज्यादा 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा बिहार में पटना, सीतामढ़ी, सीवान, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, कटिहार, भागलपुर, नवादा, जमुई, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, मोतिहारी, शिवहर, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है.

नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 141 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 5948 हो गई है. बिहार के पटना, मधेपुरा, मुंगेर, मधुबनी, पूर्णिया, खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर और रोहतास ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो चुकी है. जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 3086 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 152 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें तत्काल होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.अनलॉक में कोरोना के 2141 नए केस सामने आये हैं. 11 दिन में 11 मौतें हुई हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.