City Post Live
NEWS 24x7

आज से पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरेगें 16 जोड़ी विमान, कोलकत्ता के लिए भी फ्लाइट.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : आज यानी लॉकडाउन 5.0 और अनलॉक 1 के (Lockdown 5.0) के पहल दिन 1 जून से पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Patna Airport) से गो एयर की तीन फ्लाइट एक साथ शुरू हो रही है. एक दिल्ली के लिए, एक मुंबई के लिए और एक बेंगलुरु के लिए विमान शुरू हो रहा है. सोमवार से ही इंडिगो की कोलकत्ता के लिए एक नई उड़ान शुरू हो रही है. दो  माह के बाद पहली बार पटना एअरपोर्ट  से सोमवार से 16 जोड़ी विमान उड़ान भरेगें. 16 की लैंडिंग होगी और इतने ही विमान उड़ान भरेगें.

पटना से हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ान सोमवार से बंद हो जाएगी. 2 जून यानी मंगलवार से से गो एयर की रात में दिल्ली की एक और विमान शुरू होगी.इस तरह पटना से सोमवार को दिल्ली के लिए 8 विमान होगें.2 जून से 9 विमान उड़ान भरेगें. दिल्ली के लिए पहला विमान सुबह 8 बजे और  आखिरी 9:30 बजे उड़ान भरेगा.इंडिगो की तीन, स्पाइस की दो गो एयर की दो औ एयर इंडिया विस्तारा की एक-एक फ्लाइट होगी. पटना से दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट सुबह 8 बजे इंडिगो की है. आखिरी उड़ान रात 9.30 बजे भरेगा. तेज आंधी पानी की वजह से स्पाइस की फ्लाइट दो बार डायवर्ट होकर  वाराणसी गई है.

तेज आंधी और पानी की वजह से दिल्ली से पटना आने वाले स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 8480 शनिवार की शाम को करीब सात बजे पटना आ गई थी लेकिन उस वक्त यहां का मौसम  ठीक नहीं रहने की वजह से वाराणसी के लिए डावईट कर दिया गया. फिर यह विमान रात 10 बजे पटना आया. लेकिन बारिश और तेज हवा की वजह से एटीसी ने लैंड करने से मना कर दिया. फिर  80 यात्रियों से भरी फ्लाइट वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दी गई. उसके बाद यह विमान शनिवार की देर रात करीब 12 बजे फिर पटना पहुंचा और लैंड कर सका. पटना एयरपोर्ट पर शनिवार की देर रात से लेकर रविवार रात तक 14  जोड़ी  विमानों का परिचलान हुआ. इन विमानों में से 1017 यात्री पटना से दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और अमृतसर रवाना हुए . इन्हीं शहरों से 2412 लोग पटना आये.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.