City Post Live
NEWS 24x7

संजय कुमार के तबादले की इनसाइड स्टोरी, दूसरे मंत्रियों के अधिकारी भी नपने वाले हैं!

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार का आज तबादला कर दिया गया। संजय कुमार को पर्यटन विभाग का प्रधान सचिव बना दिया गया जबकि उदय सिंह कुमावत को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेवारी दे दी गयी है। तबादले के बाद यह सवाल लगातार उठ रहे हैं कि आखिर सरकार को संकट के बीच में संजय कुमार के तबादले की जरूरत क्यों पड़ी? अब इस तबादले का असली खेल खुलने लगा है। संजय कुमार के ट्रांसफर की इनसाइड स्टोरी हम बताने जा रहे हैं। सिटी पोस्ट को सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बिहार में अभी और कई बड़े तबादले हो सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और संजय कुमार के बीच के टकराव का नतीजा है यह ट्रांसफर।

संजय कुमार बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के फजीहत की वजह बने हुए थे। कोरोना को लेकर संजय कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के बीच सामंजस्य नहीं दिख रहा था। दोनेां के आंकड़ो में अंतर होता था और इससे स्वास्थ्य मंत्री की फजीहत हीं बढ़ती थी। लेकिन सिर्फ संजय कुमार हीं नहीं बल्कि कई दूसरे अधिकारियों के तबादले की खबर भी सामने आ सकती है। बीजेपी कोटे के मंत्री अपने विभाग के अधिकारियों के रवैये से खासे नाराज हैं। लगातार उनकी शिकायत रही है कि अधिकारी सीधे सीएम को रिपोर्ट करते हैं जबकि अपने विभाग के असली बाॅस यानि मंत्रियों की नहीं सुनते। चाहे वो स्वास्थ्य विभाग हो, श्रम संसाधन विभाग हो या पीएचईडी विभाग हो ये सभी मंत्री बीजेपी कोटे से आते हैं और सीएम नीतीश कुमार की कार्यशैली और अधिकारियों के रवैये से क्षुब्ध बताए जाते हैं।

खबर तो यह भी है कि एक बार पीएचईडी मंत्री अधिकारियों के रवैये से इतने नाराज हुए थे कि इस्तीफे तक की धमकी दे डाली थी। बीजेपी अब इसको लेकर आक्रामक है और बीजेपी कोटे के मंत्री भी अब अपने विभाग में ऐसे अधिकारियों को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं हैं जो उनकी नहीं सुनते इसलिए कहा जा रहा है कि संजय कुमार से यह सिलसिला अभी शुरू हुआ है अभी ऐसे कई अधिकारियों के नपने की खबर सामने आने वाली है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.